भोपाल । मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव सपन्न हो चुका हैं। इलेक्शन के बाद एमपी कांग्रेस एक्शन मोड में है। दरअसल, चुनावी फीडबैक को लेकर कांग्रेस ने एक बड़ी बैठक बुलाई है। जिसमें सभी लोकसभा प्रत्याशियों को बुलाया गया हैं। इसमें दोमत नहीं कि इस बार का लोकसभा चुनाव कांग्रेस के लिए किसी कठिन परीक्षा से कम साबित नहीं हुआ। हजारों की संख्या में कांग्रेस को छोड़ बीजेपी में शामिल हुए जनप्रतिनिधि तो तीन-तीन विधायकों का झटका कांग्रेस ने सहा। अब इलेक्शन के बाद कांग्रेस एक्शन मोड में आ गई है।


 इलेक्शन के बाद एक्शन में कांग्रेस, 20 मई को बुलाई बड़ी बैठक

दरअसल, चुनावी दौर में फूल छाप कांग्रेसियों की कई शिकायत पार्टी में दर्ज कराई गई। इन शिकायतों के साथ पार्टी के विभीषण को लेकर आगामी 20 मई को प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में बड़ी बैठक बुलाई गई है। इस बैठक में कांग्रेस के सभी लोकसभा प्रत्याशी मौजूद रहेंगे। कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष मुकेश नायक ने बताया कि प्रत्याशियों से रिपोर्ट मांगी गई है। बैठक में चर्चा कर पार्टी के खिलाफ काम करने वालों को चिन्हित किया जाएगा। साथ ही कार्रवाई भी की जाएगी।


भाजपा ने साधा निशाना


कांग्रेस की बैठक को लेकर बीजेपी ने निशाना साधा हैं। भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता गुंजन चौकसे ने कहा कि अब कांग्रेस के हाथ से समय निकल चुका है। जीतू पटवारी अपनी कुर्सी बचाने के लिए ऐसी बैठक कर रहे हैं। नेता के साथ जनता ने भी कांग्रेस को नकारा। बीजेपी सिर्फ जनसेवा के साथ विकास की राजनीति करती है। लिहाजा चुनावी समीकरणों के लिए किसी दूसरी पार्टी के कार्यकर्ताओं का सहारा लेना बीजेपी के संस्कारों में नहीं है