छतरपुर की आयरन लेडी अर्चना सिंह 

छतरपुर। शहर के विकास की जब बात होगी तब अर्चना सिंह के 10 वर्ष के कार्यकाल को हमेशा याद किया जाएगा। उन्होंने अपने कार्यकाल में हर घर जल पहुंचने के लिए हर संभव प्रयास किए।  नवीन पार्कों का निर्माण कराया गया, जहां शहर के नागरिक सुबह-शाम व्यायाम घूमना फिरना करते हैं। अर्चना सिंह के कार्यकाल में पेयजल समस्या को देखते हुए उन्होंने तालाबों को रिचार्ज करने जैसा महत्वपूर्ण काम किया इसका नतीजा है कि अब तालाब कभी सूखते नहीं है। सांस्कृतिक और धार्मिक कार्यों की बात करें तो उनके कार्यकाल में गणेश चतुर्थी,नवदुर्गा के समय पूरे शहर विधानसभा क्षेत्र में मूर्तियों का वितरण किया जाता रहा है। इनके द्वारा सामाजिक सद्भावना को बढ़ावा देने के लिए गरबा हरियाली तीज जैसे धार्मिक सांस्कृतिक आयोजन किए जाते रहे जिसमें हर वर्ग के लोग अपनी से सहभागिता  निभाते रहे है।
प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री द्वारा संचालित योजनाओं के क्रियान्वयन में अर्चना सिंह बेहतर करने का प्रयास किया है उनके कार्यकाल में स्वच्छता के शिखर पर छतरपुर का नाम पहुंचा था। तमाम जनहितकारी योजनाएं का लाभ ज्यादा से ज्यादा हितग्राहियों को मिल सके इसके लिए वह हमेशा कार्य करती रहे।
इतना ही अपना 10 वर्षीय कार्यकाल समाप्त होने के बाद पीपल लगातार छतरपुर विधानसभा क्षेत्र की जनता से मिलती रहे उनके निवास पर जैन कार्यालय के माध्यम से पीड़ित दुखी जनों के मदद के लिए हमेशा आगे खड़ी रही कोरोना कल में उनके परिवार द्वारा लोगों को खाना पहुंचाना ऑक्सीजन उपलब्ध कराने जैसे मानवीय कार्य किए गए। भाजपा द्वारा हाल ही में 39 भाजपा प्रत्याशियों की घोषणा की गई थी जिम छतरपुर का नाम भी शामिल था अर्चना सिंह को छतरपुर के प्रमुख उम्मीदवारों के तौर पर देखा जा रहा था क्योंकि पिछला चुनाव काफी कम अंतर से वह आ रही थी लेकिन उन्हें भाजपा ने अपना उम्मीदवार नहीं बनाया अर्चना गुड्डू सिंह द्वारा निकल गई कावड़ यात्रा हजारों की संख्या में समर्थकों ने शामिल होकर बता दिया कि अर्चना सिंह छतरपुर विधानसभा क्षेत्र के लिए सबसे योग्य प्रत्याशी है उनके समर्थन में एक नंबर जारी किया गया है यदि आपको लगता है कि अर्चना सिंह ही छतरपुर के लिए सबसे मजबूत प्रत्याशी है तो इस नंबर पर मिस कॉल कर कर अपना समर्थन दें।