दिल्ली: सत्येंद्र जैन को जमानत मिल गई है, आम आदमी पार्टी के नेता सत्येंद्र जैन को जमानत मिल गई है। जैन 18 महीने बाद जेल से बाहर आएंगे। सत्येंद्र जैन मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जेल में बंद थे। स्वास्थ्य कारणों से उन्हें बीच में जमानत मिल गई थी। अब 18 महीने बाद सत्येंद्र जैन फिर से जेल से बाहर आएंगे। मालूम हो कि इससे पहले दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को भी जमानत मिल गई थी। जिसके बाद ये दोनों नेता जेल से बाहर आ गए थे। सत्येंद्र जैन के जेल से बाहर आने के साथ ही आप के सभी बड़े नेता जो जेल में थे, अब बाहर आ गए हैं।

लेकिन इस जमानत के साथ ही कोर्ट ने कुछ शर्तें भी लगाई हैं। सत्येंद्र जैन विदेश नहीं जा सकेंगे। बताया गया कि ईडी ने सत्येंद्र जैन की जमानत का विरोध किया था, लेकिन कोर्ट ने लंबी सजा को देखते हुए सत्येंद्र जैन की जमानत याचिका स्वीकार कर ली। उन्हें 50 हजार के निजी मुचलके पर जमानत मिली है।

मिली जानकारी के अनुसार, दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सत्येंद्र जैन को सशर्त जमानत दे दी है। गौरतलब है कि सत्येंद्र जैन को 30 मई 2022 को ईडी ने गिरफ्तार किया था। जिसके बाद से वह जेल में थे। हालांकि, 26 मई 2023 को सुप्रीम कोर्ट ने मेडिकल आधार पर सत्येंद्र जैन को अंतरिम जमानत दे दी थी।

लेकिन 18 मार्च 2024 को सुप्रीम कोर्ट ने सत्येंद्र जैन की जमानत याचिका खारिज कर दी थी, जिसके बाद सत्येंद्र जैन को एक बार फिर तिहाड़ जेल जाना पड़ा। अब जमानत के बाद सत्येंद्र जैन की रिहाई का रास्ता साफ हो गया है। जैन को जमानत मिलने के बाद आप समर्थकों में खुशी की लहर है।