भोपाल : किसान-कल्याण तथा कृषि विकास मंत्री श्री कमल पटेल ने हरदा जिले के ग्राम कड़ोला में समर्थन मूल्य पर ग्रीष्मकालीन मूंग उपार्जन केन्द्र का निरीक्षण किया। उन्होंने उपार्जन केन्द्रों पर किसानों के लिए की गई व्यवस्थाओं का अवलोकन भी किया। कृषि मंत्री श्री पटेल ने कहा कि व्यवस्थाओं में किसी भी प्रकार की कमी न रहें।

मंत्री श्री पटेल ने ग्राम कड़ोला में मूंग उपार्जन केन्द्रों में मौजूद किसानों से चर्चा की। किसानों ने बताया कि सरकार द्वारा समर्थन मूल्य पर ग्रीष्मकालीन मूंग के उपार्जन से बहुत राहत मिली है। उपार्जन की व्यवस्थाएँ भी बेहतर है। किसानों को एसएमएस मिल रहे हैं। उसी के अनुसार किसान अपनी उपज लेकर उपार्जन केन्द्रों पर पहुँच रहे है। किसानों ने बताया कि यदि सरकार द्वारा समर्थन मूल्य पर मूंग उपार्जन नहीं किया जाता तो उन्हें अत्याधिक आर्थिक नुकसान उठाना पडता।

मंत्री श्री पटेल ने किसानों को आश्वस्त किया कि केन्द्र और राज्य सरकार किसानों के कल्याण के लिए कृत-संकल्पित होकर कार्य करती रहेगी।

बारंगा में नागरिकों से हुए रू-ब-रू

मंत्री श्री पटेल ने गृह ग्राम बारंगा में अपने निवास पर जनता से रू-ब-रू होकर समस्याओं को सुना। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को त्वरित निराकरण के निर्देश दिए।