छत्तीसगढ़ के मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर और सक्ती के रहवासियों की वर्षों पुरानी ख्वाहिश आज पूरी होने वाली है। 40 साल पहले लिया गया लोगों का संकल्प आज पूरा होने वाला है। सीएम भूपेश बघेल आज दो नव गठित जिलों का शुभारंभ करेंगे। अब मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर प्रदेश का 32वां और सक्ती प्रदेश का 33वां जिला होगा। इन दोनों क्षेत्रों के लोगों में आज जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है। सीएम भूपेश बघेल मनेंद्रगढ़ पहुंच चुके हैं। 

जिला बनने पर मनेन्द्रगढ़ निवासी अमित पुरी ने कहा कि हम लोगों के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल विधाता हैं। वहीं, चैंबर ऑफ कॉमर्स के पदाधिकारी मनीष अग्रवाल का कहना है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की पहल पर जिला बनने का संघर्ष अब जाकर पूरा हुआ है। हम उनके सदा ऋणी रहेंगे।नवीन जिले मनेन्द्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर पुलिस अधीक्षक कार्यालय में सारी तैयारी पूर्ण कर ली गई हैं। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पुलिस अधीक्षक कार्यालय का शुभारंभ करेंगे। मुख्यमंत्री को पुलिस बैंड द्वारा जनरल सेल्यूट की धुन बजाकर सलामी दी जाएगी। जिला बनने के बाद पुलिस के पहले अधीक्षक का पदभार टीआर कोशिमा संभालेंगे।

लोगों की मांग को पूरा कर जिला बनाने पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का आभार जताने के लिए गांधी चौक पर छत्तीसगढ़ चेम्बर ऑफ़ कामर्स द्वारा तुलादान किया जाएगा। मुख्यमंत्री को लड्डुओं से तौला जाएगा। बता दें, करीब 40 साल पहले 1983 में गांधी चौक से ही मनेंद्रगढ़ को जिला बनाने की मांग के लिए आंदोलन की शुरुआत की गई थी।