एशिया कप टी-20 टूर्नामेंट से पहले पाकिस्तान की क्रिकेट टीम को बड़ा झटका लगा है। स्टार लेफ्ट आर्म फास्ट बॉलर शाहीन शाह अफरीदी घुटने की चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। शाहीन इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली घरेलू सीरीज में भी नहीं खेल पाएंगे। एशिया कप में पाकिस्तान का पहला मुकाबला 28 अगस्त को भारत से होना है। इसके बाद 4 सितंबर को भी दोनों टीमों के बीच भिड़ंत होगी।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने शनिवार को बयान जारी कर शाहीन के बाहर होने की खबर दी। बोर्ड ने कहा कि तेज गेंदबाज को वापसी करने में 4 से 6 सप्ताह का समय लगेगा। स्कैन रिपोर्ट आने के बाद PCB ने विशेषज्ञों से सलाह ली थी। इसके बाद यह तय हुआ कि वे लंबे समय तक नहीं खेल पाएंगे। शाहीन के बाहर से होने से भारतीय टीम के टॉप ऑर्डर को बड़ी राहत मिली है। 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से जुड़े अधिकारियों ने कहा है कि शाहीन के ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप तक फिट हो जाने की उम्मीद है। एशिया कप और वर्ल्ड कप के बीच पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच सात टी-20 मैचों की सीरीज खेली जानी है। इस सीरीज में शाहीन उपलब्ध नहीं होंगे।

एशिया कप के लिए पाकिस्तान की टीम
बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, आसिफ अली, फखर जमान, हैदर अली, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, शाहनवाज दहानी, उस्मान कादिर।