कांग्रेस से अलग हुए गुलाम नबी आजाद रविवार को जम्मू की सैनिक कालोनी में एक रैली करने वाले हैं। कांग्रेस छोड़ने के बाद यह उनकी पहली सभा होगी। माना जा रहा है कि इस दौरान वे अपनी नई पार्टी भी लॉन्च कर सकते हैं।

आजाद रविवार सुबह ही जम्मू एयरपोर्ट पहुंचे हैं और वहां से हुजूम के साथ निकले। इस्तीफे के बाद आजाद के भाजपा जॉइन करने के कयास थे। लेकिन, आजाद ने यह साफ कर दिया था कि वे जल्द नई पार्टी का ऐलान करेंगे और इसकी पहली यूनिट जम्मू-कश्मीर में होगी, जहां साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होने हैं।

आजाद ने 26 अगस्त को कांग्रेस छोड़ दी थी। उनके बाद जम्मू-कश्मीर विधानसभा के पूर्व डिप्टी स्पीकर समेत चार नेताओं ने भी कांग्रेस से इस्तीफा दिया। इनके अलावा जम्मू-कश्मीर के पूर्व उपमुख्यमंत्री तारा चंद, पूर्व मंत्री माजिद वानी और मनोहर लाल शर्मा ने भी कांग्रेस छोड़ दी थी। कुल मिलाकर 64 नेता 4 सितंबर को आजाद की नई पार्टी में शामिल होंगे।कांग्रेस से अलग होने के बाद आजाद ने कहा था कि भारतीय जनता पार्टी से गठबंधन न तो उनके लिए फायदेमंद है न ही BJP के लिए। आजाद के पास जम्मू-कश्मीर में बीजेपी या नेशनल कॉन्फ्रेंस या पीडीपी के साथ गठजोड़ करने का विकल्प होगा।