यौन उत्पीड़न के आरोपी मुरुघा मठ के संत शिवमूर्ति मुरुघा शरणारू की जमानत की अर्जी पर सुनवाई चित्रदुर्ग जिला अदालत में सोमवार को होगी। शरणारू समेत सभी 4 आरोपियों की जमानत याचिका पर शनिवार को डाली गई थी, जिस पर अदालत ने सरकारी वकील की आपत्ति सोमवार तक मांगी है। सूत्रों के अनुसार, मेडिकल ग्राउंड पर संत की जमानत के लिए आवेदन किया गया है। फिलहाल, पुलिस द्वारा चित्रदुर्ग कस्बे के डीएसपी कार्यालय में शरणारू से पूछताछ की जा रही है।

इससे पहले शुक्रवार को जिला सत्र अदालत ने मुरुघा मठ के मुख्य पुजारी शिवमूर्ति मुरुघा शरणारू को चार दिन की पुलिस हिरासत में भेजा था। वह 5 सितंबर तक पुलिस हिरासत में रहेंगे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिस ने बेंच से 5 दिनों की हिरासत की मांग की थी। सीने में दर्द की शिकायत के बाद संत को जिला अस्पताल ले जाया गया था।

शरणारू पर मठ के स्कूल में पढ़ने वाली 2 नाबालिग लड़कियों के यौन उत्पीड़न का आरोप है। कर्नाटक पुलिस ने शरणारू को गुरुवार को गिरफ्तार किया था, लेकिन शुक्रवार को उन्हें सीने में दर्द के बाद हॉस्पिटल में एडमिट किया गया था। डिस्ट्रिक्ट सेशन कोर्ट जज कोमला ने लिंगायत संत को अदालत में जानकारी दिए बिना अस्पताल में भर्ती कराने पर नाराजगी जताई थी। साथ ही उन्हें अस्पताल से सीधे कोर्ट लाने का आदेश जारी किए थे, जिसके बाद पुलिस ने उन्हें व्हील चेयर पर कोर्ट में पेश किया था।