मध्य प्रदेश में जन्माष्टमी पर हर तरफ उत्साह और उल्लास का माहौल रहा। इस खास दिन पर जगह-जगह मटकी फोड़ प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। प्रदेश के दिग्गज नेताओं ने भी अपने-अपने घरों में जन्माष्टमी का पर्व धूमधाम से मनाया। केंद्रीय कृषि मंत्री और मप्र के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी जन्माष्टमी पर उत्साहित नजर आए। केंद्रीय मंत्री शिवराज ने भोपाल में अपने आवास पर आयोजित जन्माष्टमी उत्सव में नटखट कान्हा का रूप धारण किया। उन्होंने मटकी फोड़ने की रस्म अदा की और इस दौरान उनकी पत्नी साधना सिंह चौहान मटकी की डोर थामे उसे बचाती हुईं नजर आईं। आखिर में गोविंदाओं ने मामा (शिवराज सिंह चौहान) को अपने कंधों पर उठाया और फिर उन्होंने नारियल से माखन भरी मटकी फोड़ी। मटकी के फूटते ही कान्हा बने मामा पर मक्खन की बारिश होने लगी। जन्मअष्टमी पर केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह के इस स्वरूप, मटकी फोड़ने और भगवान श्रीकृष्ण की भक्ती में लीन दिखाई देने से जुड़े कई वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। 

सोमवार को केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल में अपने आवास पर जन्माष्टमी का पर्व बड़े ही धूमधाम से मनाया। इस दौरान उनके अवास पर बड़ी संख्या में भाजपा नेता भी पहुंचे थे।
शिवराज सिंह चौहान ने इन नेताओं के साथ मिलकर भगवान श्रीकृष्ण का भजन  "मेरा आपकी कृपा से सब काम हो रहा है'... गया। बता दें कि जब शिवराज सिंह चौहान मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री थे, तब भी वे अपने आवास पर जन्माष्टमी का पर्व धूमधाम से मनाते आ रहे हैं।