हैदराबाद । देशभर में भगवान गणेश उत्सव की धूम देखने को मिल रही है। देश के कई इलाकों में भगवान गणेश के भव्य पंडाल देखने को मिल रहे हैं। इस बीच, हैदराबाद में भगवान गणेश जी के लड्डू की नीलामी की गई है। बालापुर गणेश का ये लड्डू 24.60 लाख रुपये में नीलाम हुआ है, इसका वजन 21 किलो है। भगवान गणेश के लड्डू को खरीदने वाले शख्स का नाम वी लक्ष्मण रेड्डी है। बिजनेसमैन लक्ष्मण बालापुर गणेश उत्सव समिति के सदस्य भी हैं।
हैदराबाद में मशहूर बालापुर गणपति भगवान के 21 किलोग्राम के लड्डू की नीलामी की गई है। इसका 24.60 लाख रुपये में ब्रिकी होना एक रिकॉर्ड है। इस साल लड्डू को बालापुर इलाके के टीआरएस नेता वांगेटी लक्ष्मा रेड्डी ने  सबसे ऊंची बोली लगाकर हासिल किया है। साल 2021 में लड्डू के लिए 18.90 लाख रुपये की बोली लगाई गई थी। 2019 में लड्डू के लिए 17.60 लाख रुपये की बोली लगाई गई थी।
वहीं 2018 में लड्डू को 16.60 लाख रुपये की कीमत पर नीलाम किया गया था। साल 2020 में कोरोना के कारण नीलामी रद्द कर दी गई थी और बालापुर गणेश लड्डू को मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव को सौंप दिया गया था। लड्डू की नीलामी का इतिहास काफी पुराना है और यह साल 1994 से चला आ रहा है। पहले लड्डू को एक भक्त ने 450 रुपये में खरीदा था और तबसे यह परंपरा जारी है।  हैदराबाद में गणपति प्रतिमा विसर्जन के लिए भारी सुरक्षा बल तैनात कर रखी है, तेलंगाना सरकार ने 9 सितंबर को छुट्टी घोषित की है।