भोपाल के मैनिट परिसर में बुधवार को छात्रों ने बड़ी संख्या में मैनिट प्रबंधन के खिलाफ जमकर नारेबाजी और प्रदर्शन किया। और यह प्रदर्शन दूरसे दिन यानी गुरुवार को भी जारी है। जानकारी के अनुसार विरोध में उतरे 2000 से ज्यादा छात्र मौजूद हैं। छात्रों ने परिसर के दोनों गेटों पर ताला लगा दिया। जिससे आने-जाने का रास्ता बंद हो गया।

दरअसल, प्रबंधन ने परीक्षा में बैठने के लिए 75 प्रतिशत उपस्थिति अनिवार्य का आदेश जारी किया। इस आदेश पर छात्रों का कहना है कि अलग-अलग एक्टिविटी के कारण छात्रों की उपस्थिति 75 प्रतिशत से कम है। छात्रों का कहना है कि ऐसी स्थिति में 75 प्रतिशत या उससे अधिक अटेंडेंस होना मुश्किल है। 

वहीं इसे लेकर छात्रों ने बुधवार को प्रबंधन से बातचीत थी। लेकिन यह बातचीत किसी नतीजे तक पहुंचने में नाकाम रही। इसके बाद छात्र-छात्राएं परिसर में एकजुट होकर नारेबाजी करने लगें। फिर प्रंबधन ने विकल्प दिए हैं कि अटेंडेंस पूरी नहीं होने वाले स्टूडेंट सेमेस्टर खत्म होने तक 75% अटेंडेंस पूरी करें। 

प्रबंधन ने कहा कि 2 सितंबर तक चलने वाले मिनी टेस्ट में शामिल नहीं होने वाले छात्रों के लिए अलग से मिनी टेस्ट आयोजित किया जाएगा। लेकिन किसी प्लेसमेंट एक्टिविटी या आधिकारिक गतिविधि में लगे हैं तो उन्हें संबंधित फैकल्टी इंचार्ज या टीपीओ से वेरिफाई कराकर परमिशन लेनी होगी।