भोपाल। नगर निगम द्वारा सड़कों, फुटपाथों सहित अन्य सार्वजनिक स्थलों पर अवैध रूप से बनाए गए शेड, ठेले, गुमठी व अन्य प्रकार का सामान रखकर किये गये अतिक्रमणों को हटाने की कार्यवाही बड़े पैमाने पर की जा रही है। इसी क्रम में निगम के अतिक्रमण विरोधी दस्ते के पृथक-पृथक दलों ने शहर के विभिन्न क्षेत्रों में कार्यवाही करते हुए अवैध रूप से निर्मित अस्थायी शेड, पक्के प्लिंथ तोड़ने की कार्यवाही की तथा छत ठेले, हाथ ठेले, गुमठियां, पार्लर, स्टॉल, मेज, कुर्सी सहित अन्य प्रकार का सामान जप्त किया तथा बड़ी संख्या में अन्य प्रकार के अतिक्रमणों को भी हटाया।  
निगम आयुक्त हरेन्द्र नारायन द्वारा अतिक्रमणों को हटाने की कार्यवाही सख्ती के साथ करने के निर्देशों के परिपालन में निगम के अतिक्रमण विरोधी दस्ते ने करोंद चौराहे से भोपाल मेमोरियल हॉस्पिटल, 1100 क्वार्टर, हनुमान मंदिर, एम.पी. नगर, डी.बी.मॉल के सामने, शाहपुरा, प्रशासन एकेडमी आदि क्षेत्रों में अतिक्रमणों के विरूद्ध कार्यवाही करते हुए करोंद चौराहे से भोपाल मेमोरियल अस्पताल के मध्य सड़क के दोनों ओर स्थायी रूप से खड़े ठेले, गुमठियां, स्टॉल, पार्लर आदि जप्त किए साथ ही सड़क के किनारे टीन, पन्नी, बांस-बल्ली आदि से बनाए हुए अस्थायी शेड/छप्पर तथा पक्के प्लिंथ तोड़े और बड़ी संख्या में अन्य प्रकार के अतिक्रमणों को भी हटाया।  
निगम के अमले ने 1100 क्वार्टर हनुमान मंदिर क्षेत्र में सड़कों के किनारे, फुटपाथ व अन्य स्थानों पर अतिक्रमण कर लगाए गए ठेलों के अतिक्रमणों को हटाया और ठेले जप्त किए। इसी प्रकार एम.पी.नगर डी.बी.मॉल के सामने वाले क्षेत्र में अवैध रूप से अतिक्रमण कर लगाए गए ठेलों को हटाने की कार्यवाही की तथा कुर्सी, टेबिल जप्त की। निगम अमले ने शाहपुरा झील से प्रशासन एकेडमी तक के मार्ग पर किए गए अतिक्रमणों को भी हटाया। उक्त कार्यवाही निगम के अमले ने जे.सी.बी मशीनों व श्रमिकों के माध्यम से की।