शिमला। हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला के संजौली मस्जिद का मुद्दा गरमाया हुआ है। प्रदेश सरकार में ग्रामीण विकास मंत्री अनिरुद्ध सिंह के मस्जिद को गिराने वाले बयान का केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने समर्थन किया है। गिरिराज ने कहा कि अनिरुद्ध सिंह हिमाचल सरकार के मंत्री हैं जो सदन में सीएम की उपस्थिति में बोल रहे थे, जिसे सारे देश ने देखा है। अब ऐसी स्थिति में वह कह रहे हैं कि शहरी मंत्रालय द्वारा सामान बेचने के लिए 190 लोगों को ही सर्टिफिकेट दिया गया था। ये 1900 कहां से आ गए। मैं जानता हूं कि वह कह रहे थे कि बांग्लादेशी हैं, दो लोगों को मैं पहचानता भी हूं।
उन्होंने राहुल गांधी से  करने की मांग करते हुए कहा कि ऐसी स्थिति में राहुल गांधी एनआरसी की मांग कर रहे हैं और कह रहे हैं कि उनको सर्टिफिकेट देना चाहिए। एनआरसी पूरे देश की जरूरत है। नहीं तो इन घुसपैठियों के कारण 200 से ज्यादा जिलों में भारतवंशी ही अल्पसंख्यक बन जाएंगे। इसके बाद उन्होंने कांग्रेस पार्टी पर ओवैसी के चुप रहने के आरोप पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि अगर कोई मंत्री सदन के अंदर सच बोल दे तो राहुल गांधी से पूछें, वह उनकी मोहब्बत का जवाब देंगे।
बता दें कि हिमाचल प्रदेश सरकार में ग्रामीण विकास मंत्री अनिरुद्ध सिंह ने असदुद्दीन ओवैसी के बयान पर कहा था कि संजौली मस्जिद के मुद्दे पर राजनीति नहीं होनी चाहिए। प्रदेश में सारे समुदाय के लोग सदियों से शांति से भाईचारे से रह रहे हैं। अवैध निर्माण को अवैध ही माना जाना चाहिए। मेरा मानना है कि यदि कोई निर्माण अवैध है, चाहे वह मंदिर हो या मस्जिद, उसे गिरा दिया जाना चाहिए।