पश्चिम बंगाल में चिटफंड मामले में टीएमसी नेता और हलिसहर नगर पालिका अध्यक्ष राजू सहनी को आसनसोल कोर्ट ने 5 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया। इससे पहले CBI ने बीते दिन राजू सहनी को गिरफ्तार किया था। इसके बाद उसे आसनसोल की अदालत में पेश किया गया था।

इससे पहले CBI ने चिटफंड घोटाले में उत्तर 24 परगना के हलीशहर नगर पालिका अध्यक्ष के घर पर छापेमारी की थी। यहीं से उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था। बताया जा रहा है कि उनके घर से भारी मात्रा में कैश और हथियार भी बरामद हुआ था। सीबीआई सूत्रों के अनुसार, कोलकाता के न्यूटाउन स्थित उनके फ्लैट में तलाशी के दौरान करीब 80 लाख रुपये की नकदी भी जब्त की गई थी। साथ ही एक बिना लाइसेंसी पिस्तौल भी बरामद की गई थी। बताया जा रहा है कि उनके विदेशी बैंकों के अकाउंट के बारे में भी CBI को पता चला है।

सीबीआई की टीम सुबह से ही उनके घर में तलाशी अभियान चला रहा थी। सूत्रों के अनुसार, घर से इतनी बड़ी मात्रा में नकदी बरामद होने के बाद इस बारे में कोई संतोषजनक जवाब नहीं देने पर सीबीआई अधिकारियों ने सहनी को गिरफ्तार कर लिया। उन पर सन्मार्ग कॉआपरेटिव नामक चिटफंड कंपनी को संरक्षण देने के नाम पर मोटी रकम लेने का आरोप है। बताया जा रहा है कि इस चिटफंड मामले की जांच के दौरान कंपनी के लोगों से पूछताछ में सीबीआई को सहनी के बारे में अहम जानकारी हाथ लगी थी।