Skin Care Tips: इन दिनों बॉलीवुड एक्ट्रेस तमन्ना भाटिया फिल्म स्त्री 2 के आइटम सॉन्ग 'आज की रात' के लिए चर्चा में बनी हुई हैं. उनका फिल्म में भले ही छोटा रोल था लेकिन फिर भी वह लोगों के दिलों पर राज करते हुए नजर आ रही हैं. इस फिल्म में डांस मूव के साथ उनकी खूबसूरती का भी हर कोई दीवाना हो गया है. सभी लोग उनकी ग्लोइंग और फ्लॉलेस स्किन का राज जानना चाहता है.

तमन्ना भाटिया की इस खूबसूरत चेहरे के पीछे स्किन केयर रुटीन और हेल्दी डाइट का हाथ है जिसे वह रोजाना फॉलो करती हैं. अगर आपको भी तमन्ना भाटिया की तरह चमकदार और फ्लॉलेस स्किन पाना चाहती हैं तो इन 5 स्टेप्स को जरूर फॉलो करें.

भरपूर पानी पिएं

चेहरे को हेल्दी और ग्लोइंग रखने के लिए सही मात्रा में पानी पिएं. दिन में ज्यादा नहीं तो 8 गिलास पानी का जरूर सेवन करें.  इससे आपकी स्किन बाहर से नहीं बल्कि अंदर से भी हाइड्रेट रहेगी और चेहरे पर मॉइस्चर बना रहेगा.

स्किन केयर रूटीन

सुबह उठने के बाद और सोने से पहले अपना चेहरे जरूर धोएं. हफ्ते में 2 बार फेस स्क्रब का भी इस्तेमाल करें. यह आपकी डेड स्किन सेल्स और धूल-मिट्टी को दूर करता है. इसके अलावा टोनर, सीरम और सनस्क्रीन का भी इस्तेमाल करें.

एंटीऑक्सीडेंट

एंटीऑक्सीडेंट विटामिन सी और विटामिन ई की तरह होते हैं. ये आपकी स्किन को चमकदार बनाने के साथ एंटी एजिंग में भी मदद करता है. ऐसे में उन सीरम को अपने चेहरे पर इस्तेमाल करें जिसमें  विटामिन ई और सी मौजूद हो.

नींद पूरी लें

पूरी नींद लेने से आपकी स्किन रिपेयर होती है. ऐसे में रात को 8-9 घंटे की नींद जरूर लें. हर हफ्ते तकिया और बेडशीट के कवर जरूर बदलें.

हेल्दी डाइट

चेहरे को चमकदार बनाने के लिए डाइट भी अहम रोल प्ले करता है. ऐसे में अपनी डाइट में हरी सब्जियां और फलों को शामिल करना चाहिए. इससे आपकी स्किन ग्लो करेगी और त्वचा स्वास्थ रहेगी.