अंबेडकरनगर । उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रक्षाबंधन से पहले बहनों और बेटियों को बड़ा तोहफा दिया है। सीएम योगी ने यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा को लेकर कहा कि जो भर्तियां हो रही है उनमें से 20 फ़ीसद बेटियों की भर्ती की जाएगी ताकि वो सड़कों पर शोहदों का ठीक से उपचार कर सकें। 
सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज यूपी के अंबेडकर नगर जनपद पहुंचे थे जहां एक कार्यक्रम में आए लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने ये बात कही। सीएम योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश पुलिस में 60 हजार से अधिक नौजवानों को भर्ती करने की परीक्षा होने जा रही है। 60 हजार भर्ती एक साथ इससे पहले कभी नहीं हुई। उन्होंने कहा कि याद रखना इसमें भी 20 फीसदी बेटियों को भर्ती करेंगे, ताकि वे सड़कों पर शोहदों का ठीक से उपचार कर सकें। सीएम योगी ने दावा किया कि इस भर्ती को पूरे पारदर्शी तरीके से बिना भेदभाव के किया जाएगा। उत्तर प्रदेश के हर जनपद का नौजवान उसमें भर्ती होगा। ये प्रक्रिया पांच तिथियों में संपन्न होने जा रही हैं। 
मुख्यमंत्री ने आगे कहा, रक्षाबंधन के अवसर पर बहनों और बेटियों को 24 घंटे के लिए उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम की बसों में फ्री सेवा की सुविधा हम लोग उपलब्ध करवाने जा रहे हैं। अपने साथ परिवार के किसी एक सदस्य को भी लेकर जा सकती हैं। उन्होंने कहा कि युवाओं के भविष्य के साथ किसी को भी खिलवाड़ करने की छूट नहीं दी जाएगी। अगर कोई खिलवाड़ करेगा तो उसकी पूरी संपत्ति जब्त करवाकर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि अम्बेडकरनगर आज से सात वर्ष पहले माफिया और अपराधियों के कारण अपनी पहचान समाप्त कर रहा था, आज वहां नए उद्योग आ रहे हैं। सरकार आपके साथ है किसी को चिंता करने की जरूरत नहीं है।