भोपाल ।  भोपाल के शाहपुरा इलाके की एक पॉश कालोनी में रहने वाला युवक खुद को राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ का राष्ट्रीय प्रवक्ता बताता है। उसने मंत्रालय के सुरक्षा अधिकारी को जब पास बनवाने के लिए आवेदन दिया तथा आवेदन में भी खुद को आरएसएस का प्रवक्ता ही बताया तो उसका फर्जीवाड़ा पकड़ा गया। शिकायत मिलने के बाद शाहपुरा पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। शाहपुरा थाने के एसआई उपेन्द्र सिंह ने बताया कि भारतीय जनता पार्टी की अनुसूचित जाति प्रकोष्ठ के मीडिया प्रभारी सूरज खरे की ओर से एक शिकायती आवेदन दिया गया था। इस शिकातय में बताया गया कि मंत्रालय की सुरक्षा व पास बनाने वाली शाखा में कृष्ण दत्त मिश्रा नाम के व्यक्ति ने एक आवेदन दिया। यह आवेदन गत 30 जुलाई को दिया गया। यह आवेदन राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के लैटर हैड पर दिया गया था। इस व्यक्ति ने मंत्रालय में प्रवेश के पास जारी करने की मांग की थी। आवेदन में उसने खुद को राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ का राष्ट्रीय प्रवक्ता बताया था। सूरज खरे ने अपनी शिकायत में कहा कि कृष्ण दत्त मिश्रा द्वारा दी गई मंत्रालय में दी गई जानकारी पूरी तरह से फर्जी है। आरएसएस में कृष्ण दत्त मिश्रा नाम का कोई भी व्यक्ति प्रवक्ता के पद पर नहीं है। शिकायत पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने कृष्ण दत्त मिश्रा के खिलाफ वीएनएस की धारा 319(2),318 (4), 335 व 336 (2) के तहत धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज लिया। 

घर से गायब हुआ आरोपी

प्रकरण दर्ज  करने के बाद शाहपुरा पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम कृष्ण दत्त मिश्रा के ईको फ्लिंगो कॉलोनी स्थित घर पहुंची लेकिन वह वहां पर नहीं मिला। आसपास पूछताछ करने पर पता चला कि वह आरोपी अपनी कॉलोनी में भी खुद को राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ का प्रवक्ता ही बताता है। 

संघ में राष्ट्रीय प्रवक्ता का पद नहीं- खरे

भारतीय जनता पार्टी अनुसूचित जाति मोर्चा के मीडिया प्रभारी सूरज खरे ने बताया कि राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ में राष्ट्रीय प्रवक्ता जैसा कोई पद ही नहीं होता है। उन्हें किसी माध्यम से सूचना मिली थी कि कृष्ण दत्त मिश्रा आरएसएस का फर्जी लैटर हैड छपवाकर फर्जीवाड़ा कर रहा है। उसके गिरफ्तार होने के बाद ही पता चल सकेगा कि और उसने किस-किस तरह के फर्जीवाड़े किए हैं।