भोपाल । प्रदेश में राज्य पुलिस सेवा से आईएएस संवर्ग में पदोन्नति के चार पदों के विरुद्ध राज्य शासन ने राज्य पुलिस सेवा के 12 अधिकारियों का नाम केंद्र को इसी वर्ष फरवरी में भेजा था, पर अभी तक डीपीसी की अनुमति नहीं मिली है। इनमें राज्य पुलिस सेवा के वर्ष 1995 और 1997 बैच के अधिकारियों को पदोन्नति मिलेगी।
पहले लोकसभा चुनाव की आचार संहिता के चलते पदोन्नति समिति की बैठक नहीं हो पाई। छह जून को आचार संहिता समाप्त होने के बाद से दो माह बीत चुके हैं, पर अभी तक पदोन्नति समिति की बैठक की तारीख निर्धारित नहीं हुई है। डीपीसी होने के बाद लगभग एक माह पदोन्नत अधिकारियों की सूची जारी होने में लगेंगे।
पुलिस मुख्यालय के अधिकारियों ने बताया कि जिन 12 अधिकारियों के नाम प्रस्तावित किए गए हैं। उनमें सबसे ऊपर 1995 बैच के प्रकाश चंद्र परिहार और इसके बाद क्रमश: 1997 बैच के दिलीप कुमार सोनी, सीताराम सत्या, अवधेश प्रताप सिंह बागरी, राजेंद्र कुमार वर्मा, अमृत मीणा, विक्रांत मुराब, 1998 बैच के सुरेन्द्र कुमार जैन, आशीष खरे, राजेश रघुवंशी, निमिषा पांडेय और राजेश कुमार मिश्रा शामिल हैं। नियमित कैडर रिव्यू नहीं होने के कारण आईपीएस अधिकारियों के पद कम हैं। उसी अनुपात में राज्य पुलिस सेवा के अधिकारियों की पदोन्नति के पद भी कम हैं।